कोराेना पॉजिटिव युवक की कॉल डिटेल खंगालंेगे, घर से एक किमी के दायरे में हर व्यक्ति की होगी स्क्रीनिंग - Rajasthan News

Letest News Rajasthan India

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

रविवार, 29 मार्च 2020

कोराेना पॉजिटिव युवक की कॉल डिटेल खंगालंेगे, घर से एक किमी के दायरे में हर व्यक्ति की होगी स्क्रीनिंग

{5 दिनों तक युवक कहां रहा इसकी हाेगी जांच

सैंपल का आंकड़ा 75, हाेम आइसोलेशन 4600

जिले में काेराेना संदिग्ध मरीजों की जांच के लिए एकत्र किए जाने वाले सैंपल का आंकड़ा बढ़कर 75 हाे गया जाे शुक्रवार काे 53 ही था। विभाग ने 68 लाेगाें की रिपोर्ट नेगेटिव अाई है। जबकि 8 की रिपोर्ट कल रविवार काे अाएगी। वहीं हाेम आइसोलेट किए जाने वाले लाेगाें की संख्या बढ़कर 4 हजार 600 साै हाे गई जाे शुक्रवार काे साढ़े तीन हजार ही थी।

घर-घर जाएगी टीम

चिकित्सा अधिकारियों ने बताया की एक किलोमीटर के दायरे में रहने वाले हर एक व्यक्ति की स्क्रीनिंग की जा रही है। रविवार काे खंगाला जाएगा कि यह परिवार किन लाेगाें से मिला, कहां ठहरा, कहां इनका अाना जाना था। इन सबकी जानकारी मिलने के बाद युद्धस्तर पर उपचार किया जाएगा।

लीक हाे गया पर्चा

स्वाइन फ्लू या काेराेना के मरीज काे लेकर जानकारी शेयर नहीं की जाती है लेकिन शनिवार सुबह डिग्गी बाजार में रहने वाले काेराेना पॉजिटिव युवक के भर्ती हाेने से लेकर उसने कहां कहां यात्रा की, इन सबकी जानकारी किसी ने जेएलएन के पर्चे सहित साेशल मीडिया पर शेयर कर दी।

क्वारेंटाइन हाेंगे लाेग

जिला प्रशासन की अाेर से क्वारेन्टाइन किए जाने वाले लाेगाें के लिए बनाए गए स्थलों पर अब डिग्गी बाजार में चिह्नित हाेने वाले लाेगाें काे ठहराया जाएगा। जिले की टीम रविवार काे तलाश करेगी कि आखिर यह परिवार किन लाेगाें के संपर्क में रहा। एक किलोमीटर के दायरे में यदि काेई बुखार, खांसी-जुकाम या दूसरी बीमारी का मरीज हाेगा ताे उसे यहां ठहराया जाएगा।

अजमेर। शहर के खारीकुई डिग्गी बाजार में कोरोना पॉजिटिव मरीज के घर जाने वाली गली में चिकित्सा विभाग की टीम ने किया निरीक्षण।

{अास पड़ाेस में रहने वाले लाेगाें से हाेगी पूछताछ

अजमेर | खारी कुई डिग्गी बाजार में मिले काेराेना पॉजिटिव युवक के संपर्क में पांच दिनों से काैन-कौन लाेग रहे, इसकी खाेज खबर के
लिए चिकित्सा विभाग अब युवक
के मोबाइल डिटेल काे खंगाल सकती है।

शनिवार काे डाेर टू डाेर संपर्क के बावजूद काेई भी व्यक्ति सामने नहीं अाया जाे यह कह सके कि पॉजिटिव युवक उसका दाेस्त है। इसी कारण प्रशासन व चिकित्सा विभाग ने पीड़ित के संपर्क में आने वालों काे तलाशने के लिए मोबाइल लोकेशन की योजना पर काम शुरू किया है। युवक पांच दिन तक जिन लाेगाें के संपर्क में रहा या बात की, उन सभी लाेगाें से विभाग जानकारी जुटाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Ajmer News - rajasthan news call details of korena positive youth will be scrutinized every person will be screened within one km of the house


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Jlf8F8

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad