दरगाह क्षेत्र में सन्नाटा, घरों में सिमटे लोग - Rajasthan News

Letest News Rajasthan India

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

रविवार, 29 मार्च 2020

दरगाह क्षेत्र में सन्नाटा, घरों में सिमटे लोग


कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद दरगाह मेें कुछ एक लोग ही नजर आए।

अजमेर | शहर के खारी कुई क्षेत्र में कोरोना वायरस पॉजीटिव केस मिलने की खबर पूरे दरगाह क्षेत्र में तेजी से फैली। इस खबर के बाद दरगाह क्षेत्र के लोगों में खौफ का माहौल छा गया। लोग एक दूसरे से इस केस के बारे में जानकारी हासिल करने व देने में जुटे नजर आए।

जैसे ही इस केस के बारे में समाचार जारी हुए लोगों के चेहरों पर चिंता की लकीरें छाने लगीं। सब की जुबान पर यही था कि यह घनी आबादी वाला क्षेत्र है और यहां केस मिलने का मतलब स्थिति कहीं बहुत गंभीर न हो जाए। मामले की गंभीरता को देखते हुए लोगों ने खुद को घरों में कैद करना शुरू कर दिया। जहां लोगों को पता नहीं था, वहां पुलिस ने पहुंच कर बाहर दिखे लोगों को घरों में भेजना शुरू कर दिया। दोपहर 2 बजे तक पूरा क्षेत्र सन्नाटे में पसर गया। दरगाह के पास स्थित लंगर खाना गली, फूल गली, मोती कटला, चिश्तिया मार्केट, कमानी गेट, त्रिपोलिया गेट, अंदरकोट में ढाई दिन का झोंपड़ा और आसपास का पूरा इलाका, इससे आगे आमाबावड़ी तक गलियां सूनी हो गईं। लौंगिया, नागफणी और फॉयसागर रोड तक दूर दूर तक कोई नजर नहीं आया।

पुलिस, निगम कार्मिक और चिकित्साकर्मी ही नजर आए : दरगाह बाजार में पुलिस ने मोती कटला के पास बैरियर लगा दिया। निजाम गेट पर तैनात पुलिस कर्मियों के अलावा कुछ पुलिस वाले अंदरकोट की ओर निगरानी में लगे थे। दरगाह बाजार में चिकित्सा कार्मिक, पुलिस और नगर निगम कार्मिकों के अलावा कोई नजर नहीं आया। गैस वेंडर कभी कभार इधर से उधर जाते नजर आए।

मोबाइल पर चले मैसेज : एक व्यक्ति के पॉजीटिव आने की खबर लोगों ने सोशल साइट्स के माध्यम से एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र भेजना तुरंत शुरू कर दिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Ajmer News - rajasthan news silence in dargah area people confined in homes


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3amrt85

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad