अजमेर में युवक काेराेना पाॅजिटिव चार थाना क्षेत्रों में लगाया कर्फ्यू - Rajasthan News

Letest News Rajasthan India

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

रविवार, 29 मार्च 2020

अजमेर में युवक काेराेना पाॅजिटिव चार थाना क्षेत्रों में लगाया कर्फ्यू


अजमेर के खारी कुई डिग्गी बाजार क्षेत्र से शनिवार सुबह डराने वाली खबर अाई। यहां मुख्य बाजार में स्थित मस्जिद में रहने वाला युवक काेराेना पॉजिटिव निकला। वह गाइड व ट्रेवल काराेबार से जुड़ा हुअा है। युवक 22 मार्च को हरियाणा, पंजाब और दिल्ली की यात्रा करके लौटा है।

शनिवार सुबह जैसे ही जयपुर से युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, प्रशासन और चिकित्सा विभाग में हड़कंप मच गया। फौरन, अजमेर के जेएलएन मेडिकल कॉलेज और सीएमएचओ सहित जिला प्रशासन की टीम युवक के घर पहुंची। टीम ने युवक के परिजनों की जांच और घर की स्क्रीनिंग की। दोपहर बाद युवक के मां की रिपोर्ट काे लेकर संशय की स्थिति बनी रही। अाखिर प्रशासन ने परिवार के अन्य सदस्याें काे संदिग्ध मानते हुए सरकार के निर्देश पर परिवार काे जयपुर के लिए रेफर कर दिया। युवक के माता-पिता व भाई और बहन की रिपोर्ट निगेटिव अाई है। शेष पेज| 10

भीलवाड़ा में कुल 24 रोगी, इनमें से 18 बांगड़ अस्पताल के ही कर्मचारी

भीलवाड़ा में कम्यूनिटी व इंस्टीट्यूशनल इंफेक्शन बढ़ चुका है। जिस बांगड़ अस्पताल में सबसे पहले डाॅक्टर अाैर नर्सिंग स्टाफ पाॅजिटिव मिले थे। शनिवार काे मिले तीन नए राेगी भी उसी अस्पताल के हैं। इनमें बांगड़ की टाइपिस्ट महिला कर्मचारी अाैर 27 वर्षीय और 23 वर्षीय दो मेल नर्स पाॅजिटिव पाए गए।

शेष पेज| 10

प्रदेश के दस जिलों में कोरोना की दस्तक

पाॅलिटिकल रिपोर्टर | जयपुर

प्रदेश में कोरोना ने 10 जिलों में दस्तक दे दी है। इस महामारी के कारण जयपुर सहित 5 जगह कर्फ्यू लगाया जा चुका है। शनिवार को भीलवाड़ा में 3 और इसके पड़ाेसी जिले अजमेर में एक रोगी मिला। अजमेर में पहली बार रोगी मिलने के साथ ही इस महामारी ने चिकित्सा मंत्री के गृहजिले में भी दस्तक दे दी। यहां 4 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। बता दें कि सबसे पहले जयपुर पहुंचे इटली के यात्रियों में 2 मार्च को कोरोना मिला था। इसके बाद झुंझुनूं, फिर भीलवाड़ा, पाली, जोधपुर, सीकर, प्रतापगढ़, चूरू, डूंगरपुर व अजमेर में कोरोना फैला। भीलवाड़ा में सर्वाधिक 24, जयपुर में 10, जोधपुर-झुंझुनूं में 6-6, प्रतापगढ़ व डूंगरपुर में 2-2, पाली, सीकर, चूरू व अजमेर में 1-1 कोरोना रोगी हैं। जयपुर के रामगंज में दूसरे दिन, भीलवाड़ा में नौवें दिन भी कर्फ्यू जारी रहा। चूरू के भांगीवाद में शुक्रवार को महिला के पाॅजिटिव मिलने के बाद कर्फ्यू लगा है।

आस पास के क्षेत्र में स्प्रे करवाया, किया सीज

काेराेना पॉजिटिव अाने के बाद खारी कुई डिग्गी बाजार सहित अास पास के क्षेत्र काे सीज कर दिया गया। नगर निगम व चिकित्सा विभाग की टीम ने स्प्रे किया।

मैं मनीष सिंह चाैहान, मेडिकल रिपाेर्टर। जानता हूं कि खतरों के बीच अपना पत्रकारिता धर्म निभा रहा हूं। इसलिए, क्यांेकि मेरे परिवार के साथ-साथ भास्कर के लाखाें पाठकों के परिवार काे भी अाज मेरी सबसे ज्यादा जरूरत है।


अजमेर में चिकित्सा टीम घर-घर स्क्रीनिंग में जुटी

अजमेर. डिग्गी बाजार स्थित रोगी के घर के बाहर पहुंची मेडिकल टीम।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Ajmer News - rajasthan news youth curfew imposed in karena positive four police station areas in ajmer
Ajmer News - rajasthan news youth curfew imposed in karena positive four police station areas in ajmer


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2UNQpyC

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad