क्लाॅक टावर, काेतवाली, दरगाह व गंज थानों के कई इलाकों में कर्फ्यू - Rajasthan News

Letest News Rajasthan India

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

रविवार, 29 मार्च 2020

क्लाॅक टावर, काेतवाली, दरगाह व गंज थानों के कई इलाकों में कर्फ्यू

अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर विशाल दूबे ने शनिवार काे अादेश जारी कर कहा है कि काेराेना पाॅजिटिव मरीजाें की पुष्टि हाेने के बाद मानव जीवन की सुरक्षा एवं स्वास्थ्य के खतरे काे देखते हुए क्लाॅक टावर, काेतवाली, दरगाह अाैर गंज थाना क्षेत्राें के कई इलाकाें में कर्फ्यू लगाया गया है।


अजमेर के डिग्गी बाजार खारीकुई इलाके में 23 वर्षीय युवक के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि के बाद शनिवार सुबह करीब 11 बजे जिला प्रशासन ने क्लाॅक टावर, काेतवाली, दरगाह अाैर गंज थाना क्षेत्राें के कई इलाकाें में कर्फ्यू लगा दिया है। कर्फ्यूग्रस्त थाना क्षेत्र की सीमाएं सील कर दी गई हैं। अापात सेवाअाें के अलावा किसी काे भी अाने-जाने की इजाजत नहीं है। पुलिस टीम के साथ मेडिकल टीमें इलाके के सभी घराें का सर्वे कर रही हैं। कर्फ्यूग्रस्त इलाकाें में किराना, दूध, सब्जी अाैर दवाअाें के लिए सुबह 7 बजे से 10 बजे तक अाैर शाम काे 5 बजे से 7 बजे तक की छूट दी गई है, लेकिन यह सुविधा भी पुलिस
अाैर सुरक्षा बलाें की कड़ी निगरानी में हाेगी।

कर्फ्यू वाले इलाकाें के अलावा शहर के अन्य क्षेत्राें में भी लाॅकडाउन के दाैरान अब तक अामजन काे दी जा रही ढील में कमी करते हुए पुलिस ने इन इलाकाें में भी कर्फ्यू जैसी सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने पुलिस अधिकारियाें काे अादेश दिए हैं कि सड़क पर बगैर अनुमति पत्र के जाे भी वाहन पाए जाएं उन्हें जब्त किया जाए। पैदल अाने-जाने वाले लाेगाें पर भी अंकुश लगा दिया गया है।

लाेग नहीं माने ताे अजमेर में सीआरपीएफ संभालेगी माेर्चा

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने देशभर के सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर्स सहित अजमेर में सीआरपीएफ के दाेनाें ग्रुप सेंटर्स जीसी-1 आैर जीसी-2 अलर्ट रहने आैर शाॅर्ट नाेटिस पर तैनात किए जाने के निर्देश दिए हैं। यह भी कहा गया है कि यदि राज्य सरकार काे जरूरत है ताे बल के जवान त्वरित रूप से तैयार रहें। सीआरपीएफ की तैनाती के आदेश कभी भी आ सकते हैं।

कोरोना मेरे जिले में

कोरोना जांच की

75

अलर्ट रहने के निर्देश

शहर के इन इलाकाें में कर्फ्यू


अजमेर शहर के खारीकुई डिग्गी बाजार क्षेत्र में काेराेना पाॅजिटिव युवक के मिलने की सूचना पर पूरे इलाके को सील कर दिया गया। लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने की सख्त हिदायत दी गई।

{ क्लाॅक टावर थाना क्षेत्र में डिग्गी बाजार, प्लाजा सिनेमा, मेजेस्टिक सिनेमा, पड़ाव, केसरगंज इलाकाें में कर्फ्यू रहेगा।

{ काेतवाली थाना क्षेत्र में अागरा गेट से हाेते हुए पृथ्वीराज मार्ग, गांधी भवन से नला बाजार, मुंदड़ी माेहल्ला, खारीकुई से महेश मेडिकल से खजाना गली, नयाबाजार, अागरा गेट
से महावीर सर्किल तक कर्फ्यू रहेगा।

{ दरगाह थाना क्षेत्र में डिग्गी बाजार से शीशाखान, पीर राेड, खादिम माेहल्ला से पन्नीग्राम चाैक, दरगाह, झालरा से त्रिपाेलिया गेट अाैर यहां से दरगाह का भीतरी क्षेत्र, माेती कटला से फूल गली, रगत्या गली से महेश मेडिकल स्टाेर तक कर्फ्यू रहेगा।

{ गंज थाना क्षेत्र में ऋषि घाटी, नागफणी, दरगाह संपर्क सड़क, नई सड़क अाैर अासपास के इलाकाें में कर्फ्यू रहेगा।

यह आप जान लें... कर्फ्यूग्रस्त इलाकाें में किराना, दूध, सब्जी अाैर दवाअाें के लिए सुबह 7 बजे से 10 बजे तक अाैर शाम काे 5 बजे से 7 बजे तक की छूट दी गई है। इस अवधि में अामजन पुलिस सुरक्षा में सामान खरीद सकते हैं। माॅस्क अाैर सेनेटाइजर का उपयाेग करना अनिवार्य, कर्फ्यूग्रस्त थाना क्षेत्र की सीमाएं सील कर दी गई हैं।

माइक्रोबॉयोलॉजी लैब को देर शाम 7 लोगों के सैम्पल भेजे गए, इनकी रिपोर्ट आज आएगी।

पॉजिटिव मिले

01

निगेटिव मिले

67

रिपोर्ट आई

68



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Ajmer News - rajasthan news curfew in many areas of the clock tower kaitwali dargah and ganj police stations
Ajmer News - rajasthan news curfew in many areas of the clock tower kaitwali dargah and ganj police stations


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3aD3XDK

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad