सोशल मीडिया पर मनाया अजमेर का स्थापना दिवस - Rajasthan News

Letest News Rajasthan India

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

शनिवार, 28 मार्च 2020

सोशल मीडिया पर मनाया अजमेर का स्थापना दिवस


लॉक डाउन के चलते पृथ्वीराज फाउंडेशन की अाेर से अजमेर का 908 वां स्थापना दिवस सोशल मीडिया के माध्यम से मनाया गया। इस अवसर पर लोगों को अजमेर के बारे में प्रेरित कर विश्व कल्याण की कामना के लिए यज्ञ किया गया।

फाउंडेशन संयाेजक दीपक शर्मा ने बताया कि इस बार लाॅक डाउन हाेने की वजह से सार्वजनिक कार्यक्रमाें का अायाेजन नहीं किया गया। फाउंडेशन के सदस्यों ने शुक्रवार सुबह से अजमेर स्थापना दिवस के शुभकामना संदेश सोशल मीडिया पर शेयर करना शुरू किया। फाउंडेशन के संदीप पांडे, दीपक शर्मा, राजेश कश्यप, अनिल जैन, संजय सेठी, ऋषि राज सिंह, नदीम खान, आकांक्षा शर्मा, दीपक सैन ने अजमेर की सुंदर तस्वीरों से शुभकामना संदेश तैयार किए। इसमें अजमेर के प्रसिद्ध दर्शनीय स्थलों और शहर की गरिमा काे दर्शाते संदेश लिख कर विभिन्न समूहों में साझा किए। वर्तिका शर्मा और अनिल कुमार जैन ने अजमेर का महत्व बताते हुए स्वच्छ सुंदर रखने की अपील की।

लोक कला संस्थान : अजमेर के स्थापना दिवस पर लोक कलाकार संजय कुमार सेठी ने चित्ताकर्षक रंगोली सजाई। इसमें अजमेरवासियों को कोरोनावायरस के चलते लॉक डाउन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का संदेश दिया।

अजमेर की 1112 में हुई थी स्थापना| इंटेक अजमेर चैप्टर के कन्वीनर महेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि अजमेर की स्थापना महाराजा अजयपाल चौहान ने चैत्र प्रतिपदा, नव संवत्सर के अवसर पर 1112 में की। इस बार अजमेर का 908वां स्थापना दिवस है, जिसे लॉकडाउन पीरियड होने की वजह से एक अनूठे अंदाज़ में मनाया जा रहा है। इसके लिए एक पोस्टर भी जारी किया गया है, जिसमें प्रतियोगिता के नियमों आदि की विस्तृत जानकारी है। इसमें हर वर्ग में तीन प्रविष्टियों को सम्मानित किया जाएगा।

आकार आर्ट ग्रुप ने विविध शैलियों में बनाईं कलाकृतियां

आकार आर्ट ग्रुप संस्था के कलाकाराें ने अजमेर के सौंदर्य को चित्रित किया है। इसके साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से प्रदर्शित भी किया। इसमें कला गुरु श्री राम जैसवाल, डाॅ. अनुपम भटनागर, लक्ष्य पाल सिंह राठौड़, प्रहलाद शर्मा, विनय त्रिवेदी, डाॅ. बीसी गहलोत, सचिन सांकलकर, पवन कुमावत, दीपक शर्मा, डाॅ सुरेश प्रजापति, अनिल मोहनपुरिया, सौरभ भट्ट, देवेंद्र खारोल, पुष्प कांन्त, संजय सेठी ने कलात्मक अभिव्यक्ति का प्रदर्शन किया। सभी कलाकारों ने विविध शैलियों में कलाकृतियां बनाईं। इस रचनात्मकता को साेशल मीडिया पर हज़ारों शहरवासियाें ने सराहा। ग्रुप के उपाध्यक्ष लक्ष्यपाल सिंह राठौड़ ने बताया कि अजमेर शहर प्राकृतिक सौंदर्य, संस्कृति, धार्मिक, पुरा स्मारक सभी खूबियों को एक साथ समेटे है, इसी कारण कलाकारों के लिए अजमेर एक सौगात है। वरिष्ठ कलाकार विनय त्रिवेदी ने बताया कि यह अवसर शहर के लिए वरदान है।

ऑनलाइन रचनात्मक प्रतियोगिता में दिखाया उत्साह

अजमेर स्थापना की 908वी वर्षगांठ पर पृथ्वीराज फाउंडेशन और इंटेक अजमेर चैप्टर के संयुक्त तत्वाधान में ऑनलाइन रचनात्मक प्रतियोगिता में प्रतिभागियों का खासा उत्साह नजर आया। इसके अंतर्गत फोटोग्राफी/वीडियोग्राफी, ड्राॅइंग/ पेंटिंग/स्केचिंग, कंटेंट राइटिंग, कविता और स्लोगन/टैग लाइन विषयों पर प्रतियोगिता आयोजित की गई। पृथ्वीराज फाउंडेशन की अध्यक्ष डॉ. पूनम पांडे ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित की गई। संयुक्त आयोजक इंटेक अजमेर चैप्टर के कन्वीनर महेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि अजमेर में पहली बार इस प्रकार का आयोजन किया गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Ajmer News - rajasthan news ajmer39s foundation day celebrated on social media
Ajmer News - rajasthan news ajmer39s foundation day celebrated on social media
Ajmer News - rajasthan news ajmer39s foundation day celebrated on social media


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/39pDiZU

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad