714 काेराेना संदिग्ध हाेमअाइसाेलेट, 520 से ज्यादा शिक्षकाें की निगरानी के लिए डयूटी - Rajasthan News

Letest News Rajasthan India

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

सोमवार, 30 मार्च 2020

714 काेराेना संदिग्ध हाेमअाइसाेलेट, 520 से ज्यादा शिक्षकाें की निगरानी के लिए डयूटी

शहर में कई हाेमआइसोलेट परिवाराें ने अपने घराें से नाेटिस तक हटा दिए

शिक्षा विभाग ने शहर के 60 वार्ड में हाेम आइसोलेशन में रह रहे 714 काेराेना संदिग्धाें की निगरानी के लिए करीब 520 शिक्षकाें की डयूटी लगाई है। कुछ हाेम आइसोलेट किए गए लाेगाें ने अपने घराें के बाहर चिकित्सा विभाग द्वारा चिपकाए गए नाेटिस ही फाड़ दिए हैं जिससे उनकी पहचान नहीं हाे लेकिन इन सभी की सूची जिला प्रशासन के पास है। इस आधार पर अब इनकी निगरानी की जाएगी ताकि यह घर से बाहर नहीं निकलें। शहर के अलावा अलग-अलग ब्लाॅक में संबंधित ब्लाॅक शिक्षा अधिकारियाें ने भी शिक्षकाें की डयूटी लगाई है।

इससे पहले जिला शिक्षा अधिकारी देवी सिंह कच्छावा और जिला शिक्षा अधिकारी अंजना शुभम ने 22 मार्च को भी हाेम आइसोलेट लाेगाें के घराें के बारह शिक्षकाें की डयूटी लगाई थी लेकिन डयूटी से कई शिक्षक नदारद मिले।

भास्कर ने पड़ताल की तो पाया कि पंचोली चौराहे और रामनगर इलाके में तो एक हाेम आइसोलेट परिवार ने नोटिस तक अपने
घर से हटा दिया है। जबकि राधा विहार कॉलोनी के एक परिवार का कहना है कि उनकी 14 दिनों की समय सीमा खत्म होने के बाद नोटिस हटा दिया।

शिक्षकों की जांच करवाई जा रही है कि वे ड्यूटी पर हैं या नहीं? यदि कोई शिक्षक ऐसे गंभीर हालातों में भी ड्यूटी में लापरवाही करते पाया गया तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।
-देवी सिंह कच्छावा, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक शिक्षा

निगरानी में काेताही

केस एक : न्यू गीता कॉलोनी रामनगर में एक परिवार को 19 मार्च से 4 अप्रैल तक के लिए हाेम आइसोलेट कर घर के बाहर नोटिस चस्पा किया गया था। रविवार काे यहां दोपहर 2.35 बजे शिक्षक ड्यूटी पर नहीं थे। मकान पर ताला लगा था, अंदर से टीवी चलने की आवाजें आ रही थी।

केस दाे : कुंदन नगर में हाेम आइसोलेट परिवार के घर के बाहर नोटिस चस्पा था, जिसमें 24 मार्च से 18 अप्रैल तक तिथि दर्ज है। घर के अंदर से आवाजें आ रही थी। करीब 3.30 बजे माैके पर पड़ताल की ताे इनकी निगरानी के लिए कोई शिक्षक मौजूद नहीं था। आसपास के लोगों ने बताया कि कुछ देर के लिए कोई आते है।

शिक्षक तैयार लेकिन साधन जरूरी | शिक्षक संघ सियाराम के प्रदेश महामंत्री बृजेंद्र शर्मा का कहना है कि विषम परिस्थतियों में जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग को गौर करना चाहिए। शिक्षकों काे न तो प्रशिक्षण दिया गया, न ही मास्क या सेनिटाइजर दिए गए।

कंुदननगर स्थित मकान, जहां परिजनांे काे हाेमआइसोलेट किया गया है। यहां भी निगरानी करने वाले गायब दिखे।

_photocaption_रामनगर नगर स्थित एक मकान में अाइसोलेट किए गए लोगों की निगरानी के लिए तैनात शिक्षक नदारद।*photocaption*



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Ajmer News - rajasthan news 714 karena suspect hamisaillet duty to supervise more than 520 teachers
Ajmer News - rajasthan news 714 karena suspect hamisaillet duty to supervise more than 520 teachers


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2QUzNUU

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad