लाॅक डाउन में समन्वय के लिए कांग्रेस कमेटी काे जिम्मेदारी - Rajasthan News

Letest News Rajasthan India

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

गुरुवार, 26 मार्च 2020

लाॅक डाउन में समन्वय के लिए कांग्रेस कमेटी काे जिम्मेदारी


राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के निर्देशानुसार लॉक डाउन में सरकार द्वारा वंचित वर्ग को दी जाने वाली सहायता एवं राहत कार्यों पर समन्वय के लिए जिला स्तर पर कमेटी गठन करने के निर्देश जिला अध्यक्ष विजय जैन को दिए। कांग्रेस का आरोप है कि इस वैश्विक महामारी में स्थानीय प्रशासन पूरी तरह संवेदनशील नहीं है इस बारे में कांग्रेस ने विस्तृत प्रतिवेदन मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री को भेजा है।

कांग्रेस प्रवक्ता मुजफ्फर भारती के अनुसार केंद्र एवम राज्य सरकार द्वारा समय समय पर जारी आवश्यक दिशानिर्देशो के अनुरूप कांग्रेस पार्टी द्वारा सभी जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षाें काे निर्देश जारी किए हैं कि वह अपने अपने जिलों में ब्लॉक स्तर से जिलास्तर पर प्रमुख कांग्रेसजन व सेवादल सहित अग्रिम संगठनों को शामिल करते हुये पदाधिकारियों के निवास स्थान पर ही कंट्रोलरूम स्थापित कराएं।

समन्वय समिति द्वारा किए जाने वाले कार्यों की सूचना प्रदेश कंट्रोलरुम की सूचना जिले में मीडिया एवम पार्टी के सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचारित व प्रसारित करने के निर्देश भी जारी किए
गए हैं। कंट्रोलरुम का कार्य उस
क्षेत्र के किसी भी आमजन को दवा, खाना सहित आवश्यक वस्तुओं किसी भी प्रकार की कोई मदद तुरंत अपने क्षेत्र के प्रशासनिक अधिकारियाें से समन्वय कर पहुंचाने का कार्य करेंगे।

इन्हें दी गई जिम्मेदारी

कांग्रेस प्रवक्ता के अनुसार समन्वय समिति में दक्षिण ब्लॉक “अ’ में राजकुमार तुलसियानी रश्मि हिंगोरानी, विजय नागाैरा, अमोलक छाबड़ा, विपिन बेसिल दक्षिण ब्लॉक “ब’ मैं कैलाश कोमल श्याम प्रजापति राकेश चौहान महेश चौहान द्रौपदी कोली उत्तर ब्लॉक “अ’ में इमरान सिद्दीकी, प्रताप यादव, मुजफ्फर भारती, सुकेश काकरिया, यासिर चिश्ती, एवं उत्तर ब्लॉक “बी’ में वैभव जैन, शिव कुमार बंसल, देशराज मेहरा, सबा खान, राकेश धाबाई को शामिल किया गया है।

पुलिस अधीक्षक के काम की प्रशंसा

कांग्रेस कमेटी ने सीएम अाैर डिप्टी सीएम काे भेजे पत्र में पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप की प्रशंसा करते हुए लाॅक डाउन के दाैरान की जा रही व्यवस्थाओं काे लेकर उनकी प्रशंसा की है।

कालाबाजारी पर जताई चिंता

कांग्रेस कमेटी का कहना है कि महामारी में मुनाफाखोर दोगुने दामों पर सामग्री बेच रहे हैं सब्जी मंडी में लगभग सब्जियों के दोगुने दाम कर दी गए वहीं दूध के भी ज्यादा दाम वसूले जा रहे हैं। इस बाबत जिला प्रशासन काे शिकायत दी गई लेकिन काेई कार्रवाई नहीं हाे रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2QJGEjK

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad