अापदा में भी मुनाफाखाेरी कर महंगा सामान बेचने पर राेष - Rajasthan News

Letest News Rajasthan India

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

गुरुवार, 26 मार्च 2020

अापदा में भी मुनाफाखाेरी कर महंगा सामान बेचने पर राेष


आलू-प्याज आैर दूध महंगा

शहरवासियाें का कहना है कि आलू-प्याज के दाम दुगुने वसूले जा रहे हैं। सब्जी वाले बाेल रहे हैं माल नहीं है, आगे से बहुत मंहगा आ रहा है। इसी तरह दूध भी कुछ लाेग ज्यादा कीमताें में बेच रहे हैं। फलाें की दाम भी दुगुने से तिगुने तक वसूले जा रहे हैं। पूरे शहर में किराना, फल-सब्जी आैर दूध की कालाबाजारी काे लेकर लाेगाें में राेष है।

अच्छी पहल.... इधर फ्री में बांट रहे हैं खाद्य सामग्री

शहर में कई मिठाई, बैकरी, रेस्तरां सहित अन्य खाने-पीने की स्टाॅल चलाने वाले कई एेसे व्यवसायी सामने आए हैं जिन्हाेंने अपनी बंद दुकानाें के शटर खाेलकर खाने-पीने का वाे सारी सामाग्री जाे आगामी दिनाें में सड़कर खराब हाे जाएगी, निशुल्क बांटने के लिए प्रशासन काे साैंप दी है। महंगी से मंहगी मिठाईं, केक, ब्रैड-बटर, पैस्ट्रीज, पैटीज, बिस्किट सहित अन्य खाद्य सामाग्री इसमें शामिल है।

अजमेर | संकटकाल में भी शहर में कई व्यापारी तय रेटाें से ज्यादा वसूली कर चांदी कूट रहे हैं। इस अव्यवस्था से शहरवासियाें में प्रशासन के प्रति राेष है। लाेगाें ने जिला रसद विभाग काे दर्जनाें शिकायतें इस बारे में की हैं, लेकिन कार्रवाई के नाम पर अब तक नतीजा सिफर है। शहरवासियाें का कहना है कि फल-सब्जी वाले, किराना स्टाेर वाले आैर यहां तक की मेडिकल स्टाेर वाले भी लाेगाें की मजबूरी का फायदा उठा रहे हैं। 10 रुपए कीमत का मास्क 50 रुपए तक बेचा जा रहा है, आैर सेनेटाइजर के भी मनमाफिक दाम वसूले जा रहे हैं। फलाें आैर सब्जी के भाव भी सातवें अासमान पर हैं। किराना की दुकानाें पर आटा, दाल, चांवल, मसाले, शक्कर, चाय की पत्ती सहित अन्य रसद सामाग्री की रेटें सुनकर लाेग चकित हैं। निर्धारित दराें से 5 गुणा ज्यादा तक कीमतें वसूली जा रही हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2UgRXSN

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad