क्वारेंटाइन किए जाने की संख्या बढ़कर अब हुई नौ हजार के पार - Rajasthan News

Letest News Rajasthan India

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

गुरुवार, 26 मार्च 2020

क्वारेंटाइन किए जाने की संख्या बढ़कर अब हुई नौ हजार के पार


अजमेर | कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए चिकित्सा विभाग व जिला प्रशासन ने मरीजों के उपचार के लिए नए वार्ड बनाने की तैयारियां शुरू करने के साथ ही इनकी संख्या भी बढ़ा दी हैं। बीते 48 घंटों की स्थिति देखें ताे पहले यह संख्या 7 हजार थी जिसे मंगलवार काे बढ़ाकर 8 हजार किया गया।

बुधवार काे हुई जिला प्रशासन की मीटिंग में यह संख्या बढ़कर 9102 तक पहुंच गई। इसके अलावा चिकित्सा व प्रशासन से जुड़े अधिकारियों काे 1600 साै लाेगाें के लिए अाैर जगह चिह्नित करने के लिए कहा गया है। अजमेर शहरी क्षेत्र के अलावा सभी ब्लाॅक व एसडीएम काे इसके लिए पाबंद किया गया है। यह वार्ड क्वारेंटाइन मरीजों के लिए होंगे। ये विशेष वार्ड होटल, धर्मशालाओं, छात्रावासों आदि में बनाए जा रहे हैं।

मरीजों के लिए डिस्पेंसरी को भी किया चिह्नित

क्वारेंटाइन किए जाने वाले मरीजों के लिए कॅालेज हॉस्टल के अलावा जहां विदेशियों के लिए पंचशील स्थित शहरी सामुदायिक केंद्र काे चिह्नित किया गया है। वहीं बुधवार काे हुई मीटिंग में डिस्पेंसरी की भी जगह देखी गई है। जिनमें वैशाली नगर, काेटड़ा, मदार गेट स्थित कस्तूरबा अस्पताल व बड़ी डिस्पेंसरी शामिल है।चिकित्सकों को वहां पर पहले से फ्यूमीगेशन किए जाने सहित दवाओं का स्टॉक रखने के लिए कहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2wu4Xvv

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad