दरगाह क्षेत्र में घरों में ही रहे लोग, अंदरकोट में पसरा सन्नाटा - Rajasthan News

Letest News Rajasthan India

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

गुरुवार, 26 मार्च 2020

दरगाह क्षेत्र में घरों में ही रहे लोग, अंदरकोट में पसरा सन्नाटा


दरगाह क्षेत्र में लॉक डाउन का असर बुधवार को देखने को मिला। पूरे क्षेत्र में सन्नाटा पसरा था और अंदरकोट तक में भी दूर-दूर तक लोग दिखाई नहीं दिए। जिन लोगों ने बाहर निकलने की हिम्मत दिखाई पुलिस ने उन्हें वापस घरों में भेज दिया।

दरगाह के निजाम गेट की सीढ़ीयों पर पुरुष और महिला दोनों ही पुलिस कर्मी मौजूद हैं। इनके साथ ही दरगाह कमेटी का स्टाफ भी निजाम गेट की सीढ़ीयों पर ही मौजूद था। पुलिस का यह अमला अंदरकोट की ओर से या नला बाजार की ओर से आने वाले लोगों को वापस उनके घरों में भेजते नजर आए। अंदरकोट में कमानी गेट, त्रिपोलिया गेट, इसके आगे ढाई दिन का झोंपड़ा तक खाने की होटलें, मिठाई की दुकानें व अन्य आयटमों की दुकानों पर ताले लगे थे। सड़क पर सन्नाटा पसरा हुआ था। अंदरकोट में ढाई दिन के झोंपड़े पर पुलिस की तैनाती की गई थी। ये पुलिसकर्मी किसी को भी बाहर निकलने नहीं दे रहे थे।

दीवार फांद कर दरगाह में घुसा व्यक्ति | दरगाह में झालरा की ओर से दीवार फांद कर एक व्यक्ति दरगाह में घुस गया। बाद में सुरक्षाकर्मियों व खुद्दाम ने दरगाह परिसर में गश्त के दौरान उसे पकड़ा। विक्षिप्त नजर आने पर उसे छोड़ दिया।

सब्जी, आटा, दूध की कीमतें अधिक वसूलने की शिकायत | लौंगिया क्षेत्र के लोगों का कहना है कि मनमाने दामों पर खाद्य सामग्री िबक रही है। सब्जी, आटा और दूध की कीमतें दोगुना ली जा रही हैं।

अंदरकोट की ओर कमानी गेट का एरिया, जहां देर रात तक दुकानें खुली रहती थी, अब दिन में भी पसरा है सन्नाटा। दरगाह के पास स्थित खानकाह मोहल्ले का गेट 1992 भी अब बंद हुआ।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Ajmer News - rajasthan news people living in houses in dargah area silence spread in innercoat
Ajmer News - rajasthan news people living in houses in dargah area silence spread in innercoat


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Jic8JY

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad