सब्जी अाैर किराने वालाें की मनमानी पर लगाम की कवायद - Rajasthan News

Letest News Rajasthan India

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

गुरुवार, 26 मार्च 2020

सब्जी अाैर किराने वालाें की मनमानी पर लगाम की कवायद


मंगलवार काे पीएम नरेन्द्र माेदी के देश के नाम संदेश में लाॅक डाउन की अवधि 21 दिन बढ़ाए जाने की घाेषणा के बाद बुधवार काे सुबह से ही लाेग सब्जी, दूध अाैर अन्य जरूरी सामान खरीदने के लिए बड़ी संख्या में घराें से बाहर अाने लगे थे।

ब्यावर राेड सब्जी मंडी के अलावा इलाकाें के सब्जी विक्रेताअाें की दुकानाें पर लाेगाें की भीड़ लग गई। ग्राहकाें की भीड़ देख कर सब्जी विक्रेताअाें ने सब्जियाें के भाव तिगुने कर दिए। नसीराबाद राेड नगरा इलाके में कुछ सब्जी वालाें ने अालू 60 से 70 रुपए किलाे बेचा। इसी तरह मेडीकल स्टाेर पर भी मनमाने रेट में माॅक्स अाैर सेनेटाइजर बेचे जा रहे है। दस से पंद्रह रूपए कीमत वाला माॅस्क 25 रूपए में अाैर सेनेटाइजर भी प्रिंट रेट से ज्यादा में दुकानदार बेच रहे हैं। किराना काराेबारी भी अब लाेगाें की मजबूरी का फायदा उठाने लगे हैं। बुधवार काे काेटड़ा इलाके में दस किलाे अाटे का कट्टा सामान्य रेट से डेढ़ गुना दाम 300 रूपए में बेचने की शिकायत कई लाेगाें ने की है। जागरूक लाेगाें की शिकायत पर पुलिस कर्मियाें ने माैके पर पहुंच कर दुकानदार काे फटकार लगाई। अागरा गेट सब्जी मंडी, श्रीनगर राेड अाैर रामगंज सब्जी मंडी में मनमाने दाम वसूलने की शिकायतें लाेगाें ने मीडिया अाैर प्रशासन से की।

शराब के अवैध ठिकाने अाबाद, दुकानाें पर सामने ताले, लेकिन पीछे से बिक्री |लाॅक डाउन के दाैरान शराब काराेबार के अवैध ठिकानें अाबाद हाे गए है, जबकि शराब की सरकारी दुकानाें के शटर डाउन है, लेकिन चाेरी-छिपे शराब की बिक्री की जा रही है। रामगंज इलाके में सांसी बस्ती, अजयनगर, भगवान गंज रामबाग चाैराहा इलाकाें में शराब के अवैध ठिकानाें पर चाेरी छिपे शराब बेची जा रही है। शराब का अवैध काराेबार करने वाले लाेग फाेन पर लाेगाें काे मनमाफिक ब्रांड की शराब मुहैया करवा रहे हैं। शहर के मुख्य बाजाराें में ताे पुलिस की निगरानी है, लेकिन घनी बस्तियाें के गली-माैहल्ले में सब कुछ पहले जैसा ही बेफिक्री का माहाैल है।

सुनसान मुख्य बाजाराें में पुलिस निगरानी जरूरी, अन्यथा शातिर चाेर कर सकते हैं बड़ी वारदात |दूसरी अाेर रात्रि में शहर के मुख्य बाजार मदारगेट, नला बाजार, नया बाजार, स्टेशन राेड, मार्टिंडल ब्रिज के अागे श्रीनगर राेड, नसीराबाद राेड पूरी तरह सुनसान नजर अा रहे हैं। कारण साफ है कि रात में पुलिस टीमाें ने मुख्य चाैराहाें अाैर थाने-चाैकी के सामने बेरिकेडिंग लगा कर नाकाबंदी कर रखी है। नाकाबंदी पाइंट पर ताे पुलिस कर्मी रात भर ड्यूटी दे रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/39iu15N

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad