वार्डों में नहीं पहुंची चल दुकानें, लोगों को रहा इंतजार - Rajasthan News

Letest News Rajasthan India

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

रविवार, 29 मार्च 2020

वार्डों में नहीं पहुंची चल दुकानें, लोगों को रहा इंतजार


शहर में 25 चल दुकानों के द्वारा राशन सप्लाई की योजना लगातार दूसरे दिन भी लगभग फेल रही। ये चल दुकानें शहर में नहीं के बराबर नजर आई। अपना बाजार से पार्षदों को जरूर फोन आए कि यदि वे कोई दुकानदार बता दें तो वे उसकी दुकान पर सामान भेज देंगे।

जिला प्रशासन ने गुरुवार से शहर में कालाबाजारी रोकने और शहर के सभी इलाकों में राशन की सप्लाई देने के लिए यह व्यवस्था की थी। इसके लिए 25 वाहनों के नंबर और उसके साथ अधिकृत व्यक्ति के नंबर भी जारी किए थे। शुक्रवार को ही शहर के पार्षदों एवं शहरवासियों ने बताया कि वार्ड में चल दुकानें नहीं देखी गई। इसके बाद शनिवार को इन दुकानों को शहर में राशन बेचने के लिए जाना था। मगर यह दुकानें नजर नहीं आई। शहर में कई लोग सरकारी चल वाहनाें से राशन खरीदने का इंतजार करते रहे।

पार्षदों ने कहा-मोबाइल वैन ही आए : वार्ड 3 के पार्षद ज्ञानचंद सारस्वत और वार्ड 40 के पार्षद समीर शर्मा ने कहा कि प्रशासन को मोबाइल वैन के जरिए ही राशन सप्लाई करना चाहिए। नहीं तो रोजाना की तरह दुकानों पर भीड़ लगेगी। सारस्वत और शर्मा ने यह भी कहा कि बीएपीएल, अंत्योदय में जिन लोगों को फ्री किट दिया जाना है, वे भी प्रशासन सप्लाई करवाए। आमजन पार्षदों के घर पर आकर इनकी मांग कर रहे हैं। प्रशासन को ठोस व्यवस्था करनी चाहिए।

सुबह 7 से 11 बजे तक का कोई आदेश नहीं : डीएसओ अंकित पचार ने स्पष्ट किया है कि सुबह 7 से 11 बजे तक ही राशन की दुकानें खुली रहने का कोई आदेश नहीं है।

सहकारी उपभोक्ता भंडार पर बेची जाएगी खाद्य सामग्री!

लॉक डाउन व कर्फ्यू के दौरान शहरवासियों को खाद्य सामग्री सहकारी उपभोक्ता भंडार के माध्यम से बिकवाई जा सकती है। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में वाहनों के जरिए ये सामग्री विक्रय करने की योजना पर कार्य चल रहा है। जिला प्रशासन के सूत्रों के मुताबिक इस मामले को लेकर सहकारिता विभाग व अन्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक हो चुकी है। प्रशासन शहर में कुछ निश्चित संख्या में वाहनों के जरिए आटा, दाल, तेल, मसाले आदि की बिक्री वार्ड वाइज कराना चाहता है। इसके लिए चर्चा की गई। सहकारिता विभाग के अधिकारियों ने इस मामले में आने वाली व्यवहारिक कठिनाइयों के बारे में प्रशासन को अवगत कराया है। माना जा रहा है कि जल्द इस मामले में कवायद शुरू हो जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Ajmer News - rajasthan news shops not running in wards people wait


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Jj5naK

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad