स्मार्ट सिटी के काम पर काेराेना: अगस्त में डेडलाइन, 390 कराेड़ रुपए के कार्य ठप - Rajasthan News

Letest News Rajasthan India

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

शुक्रवार, 27 मार्च 2020

स्मार्ट सिटी के काम पर काेराेना: अगस्त में डेडलाइन, 390 कराेड़ रुपए के कार्य ठप

जयपुर (ओमप्रकाश शर्मा).राजधानी जयपुर काे स्मार्ट सिटी बनाए जाने की मंशा पर अफसराें के साथ में अब काेराेना वायरस ने संकट खड़ा कर दिया है। काेराेना वायरस के संक्रमण फैलने की आंशका के कारण वाॅल सिटी के भीतर स्मार्ट सिटी के चले रहे 390 कराेड़ रुपए के विकास कार्याें के काम भी बंद हाे गया है। अगर यही हालत रहे ताे अगले डेढ़ माह तक ताे शहर में फिर से स्मार्ट सिटी के विकास कार्याें के काम शुरू नहीं हाे पाएंगे। जबकि खास बात यह है कि कंसल्टेंसी कंपनी की अगस्त माह डेडलाइन है। ऐसे में स्मार्ट सिटी के कामकाज पर संकट आगया है। क्याेंकि अफसर अभी तक इसके अलावा 1000 कराेड़ रुपए के 55 परियाेजनाओंके विकास कार्याें के आधे अधुरे प्लान तैयार कर पाए है।

279 कराेड़काेराेना वायरस के कारण अटके

इनमें 26 परियाेजनाओंके 279 कराेड़ रुपए के विकास कार्याें के टैंडर काेराेना वायरस के कारण अटक गएहै। जबकि 29 परिजनाओंके 732 कराेड़ रुपए के विकास कार्य अभी तय नहीं करा पाए है कि आखिर वे इस राशि काे स्मार्ट सिटी के तहत कहां पर खर्च किए जाए। जबकि कंपनी के पास पांच माह बचे है। ऐसे में सवाल उठने लगे है कि काेराेना वायरस के कारण इतने कम समय में कंपनी कैसे विकास कार्य करवाएगी। जबकि कंपनी काे 28 कराेड़ का भुगतान किया जा चुका है।

9 बजारों में यह काम हाे गए हैं बंद
चार दीवारी के भीतर 9 बाजाराें के अंदर हाेने वाले विकास कार्य बीच में अटक गए। अभी तक किशनपाेल बाजार में स्मार्ट सिटी का काम पूरा हुआहै। जबकि चांदपाेल बाजार में चल रहा है। जबकि अन्य बाजाराें में काम शुरू हाेना बाकी था। इसके अलावा चार दीवारी में बरामदाें की मरम्मत, जयपुरियां और चांदपाेल स्मार्ट पार्किंग, फसाड़ सुधार कार्य, विधानसभा में आधुनिक संग्रहालय का निर्माण समेत अन्य चल रहे विकास कार्य काेराेना वायरस के कारण अटक गए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कंपनी काे 28 कराेड़ का भुगतान किया जा चुका है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3bpdjTC

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad