ई-काॅमर्स कंपनियाें ने ऑनलाइन आर्डर बंद किए, मूवीज-वेब सीरीज अपलोड की, 10% यूजर्स बढ़े - Rajasthan News

Letest News Rajasthan India

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

शनिवार, 28 मार्च 2020

ई-काॅमर्स कंपनियाें ने ऑनलाइन आर्डर बंद किए, मूवीज-वेब सीरीज अपलोड की, 10% यूजर्स बढ़े

जयपुर.काेराेना महामारी के चलते देशभर में लागू 21 दिन के लाॅकडाउन में ई-काॅमर्स कंपनियाें ने ऑनलाइन आर्डर लेना बंद कर दिया है। लाॅकडाउन में लाेग घराें में बाेर नहीं हाे और टाइम पास कर सके इसके लिए फ्लिपकार्ट और अमेजन जैसी बड़ी कंपनियाें ने ऑनलाइन शाॅपिंग सामान की बजाय ऑनलाइन मूवी और शार्ट मूवीज अपने प्लेटफार्म पर अपलाेड कर दी है। बिजनेस स्टैंडर्ड की एक रिपोर्ट के मुताबिक इन प्लेटफॉर्म पर यूजर्स की संख्या भी लॉकडाउन के बाद 10% तब बढ़ गई है। बड़ी कंपनियां अपने रजिस्टर्ड उपभाेक्ताओं काे फ्री में मूवी देखने की सुविधा उपलब्ध करवा रही है। इसमें बाॅलीवुड, हाॅलीवुड नई पुरानी मूवीज भी शामिल हैं।

जरूरी सेवाओं के बिल पेमेंट का ऑप्शन भी दिया

कुछ कंपनियाें ने ताे इलेक्ट्राेनिक सामान, फैशन पाेर्टल बंद कर बिजली, पानी, डीटीएच, गैस बुकिंग, ब्राडबैंड के बिल पे की सुविधा भी शुरू कर दी है ताकि लाॅकडाउन के दाैरान बाहर नहीं निकलना पड़े औैर घर में बैठे-बैठे ही जरूरी सेवाओं की सुविधा मिलती रही।

असर : ट्रैफिक ज्यादा होने से नेटवर्क प्राॅब्लम, स्पीड नहीं मिल रही

लाॅकडाउन में लाेग घराें में बाेरियत दूर करने के लिए ऑनलाइन मूवी, ऑनलाइन गेम, साेश्यल मीडिया का सहारा ले रहे है। ऐसे में ट्रैफिक ज्यादा हो जाता है और शहर के कई इलाकाें में ज्यादातर माेबाइल सेवा प्रदाता कंपनियाें का नेटवर्क भी डाउन हाे जाता है। नेटफिल्क्स, अमेजन प्राइम, हॉटस्टार, ऑल्ट बालाजी जैसे प्लेटफाॅर्मस ने बढ़ते ट्रैफिक के कारण 480पी से अधिक की वीडियो स्ट्रीमिंग पर रोक लगा दी है। वहीं बीते दिनों बैंडविड्थ घटाने के लिए सेलुलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन आॅफ इंडिया (सीओएआई) को पत्र भी लिखा था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रतीकात्मक फोटो।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2UlIn14

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad